October 21, 2021



गूगल पे बिज़नस क्या है और इसका अकाउंट कैसे बनाए

google pay business kya hai
google pay business kya hai
Google Pay Business Kya Hai

हेलो दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक और आर्टिकल में आज मैं आप सब को बताने वाला हूं कि Google Pay Business Kya Hai और गूगल से बिजनेस अकाउंट के बारे में आपको जानकारी देते हैं ।

शादी में आपको बताते हैं कि गूगल पर बिजनेस के काम को कैसे सेट अप करें अपने बिजनेस के लिए गूगल पर बिजनेस अकाउंट को कैसे अप्लाई करें एवं इसे गूगल से कैसे अप्रूव करवाएं ।

दोस्तों बिजनेस पेमेंट को एक्सेप्ट करने के लिए मार्केट में बहुत सारे एप्लीकेशन उपलब्ध है जैसे कि पेटीएम बिजनेस भारत-पे, सही पे और लगभग सभी बैंकों के द्वारा प्रोवाइड किए जाने वाला बिजनेस एप्लीकेशन

तो अब गूगल ने भी अपना बिजनेस एप्लीकेशन लॉन्च कर दिया है जिसे आप अपने बिजनेस को सेटअप करने के लिए यूज कर सकते हैं तो चलिए शुरू करते हैं और आपको बताते हैं कि गूगल पर बिजनेस क्या होता है कैसे काम करता है और इसके लिए अप्लाई कैसे करते हैं।

Google Pay Business Kya Hai

गूगल पे बिजनेस गूगल के द्वारा बनाया गया एक बिजनेस एप्लीकेशन है जो कि बिजनेस पेमेंट को एक्सेप्ट करता है चाहे आपके पास छोटा बिजनेस हो या बड़ा बिजनेस हो आप गूगल पे बिजनेस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं और डिजिटल पेमेंट को ग्राहक के द्वारा स्वीकार कर सकते हो ।

गूगल पर बिजनेस के द्वारा आप बहुत सारे तरीकों से पेमेंट को एक सेंड कर सकते हो जैसे कि तेज मोड क्यूआर-मोड और फोन नंबर जब आप अपने बिजनेस को सेटअप कर लेते हैं तब कस्टमर आपको गूगल पर के द्वारा अपने मोबाइल डिवाइस से आपको आसानी के साथ पे कर सकते हैं ।

और सबसे बड़ी बात जब कस्टमर आपको पे करता है तब कस्टमर और आप दोनों ही स्पेशल ऑफर और रिवार्ड जो कि गूगल पर के द्वारा प्रोवाइड किए जाते हैं को पा सकते हैं और ढेर सारा ईनाम जीत सकते हैं ।

अगर आपको थोड़ा टेक्निकल भाषा में समझाया तो गूगल पर बिजनेस एक तरह का पेमेंट गेटवे जैसे कि आप अपने वेब एप्लीकेशन में इंडिकेट कर सकते हैं पेमेंट को एक्सेप्ट करने के लिए साथी गूगल पे बिजनेस आपको ज्यादा आसानी से लेनदेन करने के लिए गूगल पर मोबाइल एप्लीकेशन के द्वारा भी लेन-देन की सुविधा प्रदान करता है

खाश आपके लिए
Sahi Pay क्या है इससे बिना किसी खर्च के छोटे बिज़नस की सुरुवात कैसे करे
दूसरों की कॉल डिटेल्स कैसे निकले किसी भी सिम का

Google Pay business काम कैसे करता है

खतरे को घर पर बिजनेस के काम करने की तो गूगल रेडिशनेस आपको आगे जैसा प्रोवाइड करता है जिससे आप आसानी से साइन अप कर सकते हैं और कस्टमर से पेमेंट एक्सेप्ट कर सकते हैं फोन नंबर के माध्यम से qr-code के माध्यम से नियर बाई पेमेंट के माध्यम से

और साथ ही आपको वेब एप्लीकेशन में पेमेंट मेथड को इंटीग्रेट करने के लिए API यानी कि एप्लीकेशन प्रोग्राम इंटरफेस परवाइट करता है जिसकी मदद से आप उसके पेमेंट मेथड को अपने वेब एप्लीकेशन में इंटीग्रेट कर सकते हैं और जहां मन करे जैसे मन करे अपने कस्टमर से डिजिटल पेमेंट को स्वीकार कर सकते हैं

google pay business kya hai kaise kam karta hai
गूगल पे बिज़नस क्या है और इसका अकाउंट कैसे बनाए 1

गूगल पे मोबाइल एप्लीकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए और साथ ही इसके एपीआई को अपने वेब एप्लीकेशन में इंटीग्रेट करने के लिए मैंने नीचे लिंक दिया हुआ है जहां से आप चाहे तो इसके एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर सकते हैं या फिर एपीआई को इंटेग्रते करने के लिए इसके वेब एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं ।

Google Pay Business Account Kaise Banaye

यदि आप मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं तो सबसे पहले ऊपर दिए गए लिंक से गूगल पर बिजनेस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करें गूगल पर बिजनेस एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेने के बाद नीचे दिए गए स्टेप्स को ध्यान से फॉलो करें-

Google Pay Business से अपने A/C मे पैसे कैसे डाले

दोस्तों जब आप गूगल पर वेरीफाई कर देते हैं तब आपको डायरेक्ट पेमेंट मेथड ऐड करना होता है जैसे कि डायरेक्ट बैंक अकाउंट और आईएफएससी कोड इसे जब भी कोई आपके गूगल पर बिजनेस अकाउंट पर पेमेंट करता है तब वह सीधे आपके बैंक अकाउंट में जाकर क्रेडिट हो जाता है ।

इसलिए आपको इस बात की चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है कि गूगल पर बिजनेस से अपने बैंक अकाउंट में पैसा कैसे डालें जब आप वेरीफाई करते हैं तब आप खुद ही अपना बैंक अकाउंट और आईएफएससी कोड गूगल को बताते हैं और जैसे ही कोई पेमेंट होता है गूगल तुरंत ही उस पैसे को आपके उस बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर देता है।

Final Shouts

दोस्तों मेरे ख्याल से अब आपको समझ में आ गया होगा google pay business kya hai गूगल पर बिजनेस काम कैसे करता है गूगल पर बिजनेस पर अकाउंट कैसे बनाएं और अकाउंट को कैसे वेरीफाई करवाएं फिर भी यदि आपको कोई समस्या है या कुछ समझ में ना आ रहा हो तो हमें याद कमेंट करके जरूर बताएं ।

दरिया के पास छोटा व्यापार हो या बड़ा आप Google Pay Business का इस्तेमाल कर सकते हैं रही बात फायदे की तो यह बिल्कुल सत्य है गूगल का एप्लीकेशन है तो आपको इसमें Google की हाई हाई सिक्योरिटी प्रोवाइड की जाती है साथ में आपको प्रत्येक ट्रांजैक्शन के लिए रिकॉर्ड और बहुत सारे ऑफर प्रोवाइड किए जाते हैं .

दोस्तों भारत को डिजिटल इंडिया बनाने के लिए आप इस ऐप के बारे में सभी को बताए साथी इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ घर परिवार वालों के साथ फेसबुक पर व्हाट्सएप पर जरूर शेयर करें ।

Digital India

google pay business kya hai
0 Shares

4 Comments

    1. Hariom Singh Reply

      Integrate ka matlab hota hai do kinho 2 ya 2 se adhik chijo ko jodkar ek single chiz banana jo kam kare jaise web app aur payment api jaise ki google pay business ko jodkar complete shopping web app banta hai . toh basically ham google pay business api ko integrate karte hai apne web application ke sath

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0 Shares
Copy link