October 21, 2021



Google के शेयर कैसे खरीदे की 400% तक रिटर्न मिले

google ke share kaise kharide
google ke share kaise kharide
Google के शेयर कैसे खरीदे की 400% तक रिटर्न मिले 1

क्या आप भी Google कै Share खरीदना चाहते हैं क्या आप भी यूएस मार्केट में इन्वेस्ट करके गूगल का शेयर खरीद कर भारी-भरकम रिटर्न पाना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह है चलिए आपको बताते हैं कि आप कैसे गूगल का शेयर खरीद सकते हैं।

Google कंपनी की शुरुआत सन 1998 में हुआ था जिसके सीईओ सुंदर पिचाई है इसका पैरंट ऑर्गेनाइजेशन अल्फाबेट आईएनसी है ।

गूगल में लगभग 135900 एंप्लाइज काम करते हैं साथ ही इसकी बहुत सारी सब्सिडी कंपनियां हैं जैसे कि यूट्यूब गूगल चाइना यूट्यूब टीवी फिटबिट और भी बहुत ।

चलिए अब आपको बताते हैं कि गूगल कंपनी के शेयर में आप कैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं आप कैसे इसके Share Buy अथवा sell कर सकते हैं ।

साथ ही आपको बताते हैं कि इसका share आप को खरीदना चाहिए अथवा नहीं यदि खरीदना चाहिए तो इसके लाभ क्या है और हानियां क्या है।

>> Tesla का शेयर खरीदे और 500% तक रिटर्न पाये

गूगल का शेयर क्यू खरीदे – Why to buy Google’s share

google ka share kaise kharide
Google के शेयर कैसे खरीदे की 400% तक रिटर्न मिले 2

दोस्तों बात करें गूगल की तो गूगल यूएसए स्टॉक मार्केट की बेहद रिलाएबल और नंबर वन कंपनी है जिसका वर्तमान में वैल्यू लगभग $2132 है जो कि लगातार बढ़ता जा रहा है ।

दोस्तों यदि आप गूगल के स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करते हैं तब आप काफी अच्छा खासा रिटर्न पा सकते हैं यदि आप लॉन्ग टर्म के लिए इन्वेस्ट करना चाहते हैं तभी आपके लिए एकदम best है।

यदि आप शॉर्ट टर्म के लिए इन्वेस्ट करना चाहते हैं अब आपको इतना अच्छा रिटर्न देखने को नहीं मिलेगा जैसे कि यदि longforecast के रिपोर्ट की बात करें तो 2003 तक गूगल के शेर की एक्सपेक्टेड प्राइस $3300 के आसपास हैं

google ke stock kharide ya nahi
Google के शेयर कैसे खरीदे की 400% तक रिटर्न मिले 3

तो आपको 2023 तक ये लगभग 50-70 वर्ष तक का प्रॉफिट दे सकता है इस हिसाब से यदि आज आप ₹100000 का इन्वेस्टमेंट करते हैं तो 2020 तक यह आपका 150000 से एक लाख 70 हजार तक हो सकता है।

गूगल के शेयर से ज्यादा रिटर्न कैसे ले

दोस्तों जब भी आप किसी बड़ी कंपनी में इन्वेस्ट करते हैं उसमें रिस्क कम होता है यदि रिस्क कम है तो रिटर्न भी कम ही रहेगा तो ऐसी स्थिति में जब भी आप किसी बड़ी कंपनी में इन्वेस्ट कर रहे हैं आप हमेशा लॉन्ग टर्म के लिए इन्वेस्ट करें

जैसा कि मैंने आपको सॉफ्टवेयर के लिए बता ही दिया है कि आपको 50 से लगभग 70 परसेंट तक का रिटर्न दे सकता है वहीं यदि 2030 तक की बात करूं यानी कि 10 साल के इन्वेस्टमेंट की तो फिर भी न फोरकास्ट एजेंसियों की मानें तो गूगल के शेयर की प्राइस आने वाले 10 सालों में लगभग $7000 हो जाएगी ।

जैसा कि आप नीचे कॉइन प्राइस फोरकास्ट की रिपोर्ट देख सकते हैं ।

alphabet ke share kaise kharide forecast
Google के शेयर कैसे खरीदे की 400% तक रिटर्न मिले 4

तो इस हिसाब से यदि आज आप ₹100000 का इन्वेस्टमेंट करते हैं तो 2030 तक जा 100000 मूलधन सहित लगभग 500000 लाख हो जाएगा

वही रिलायबिलिटी की बात करें यानी विश्वसनीयता की तो आपको पता ही है कि गूगल कितनी विश्वसनीय कंपनी है विश्वास पर पर और जिस तरह से यह तकनीकी की दुनिया में कदम बढ़ा रही है आने वाले समय में क्या कंपनी बहुत आगे जाएगी इसलिए आप इसमें आंख मूंदकर इन्वेस्ट कर सकते हैं

Google Ke Share Kaise Kharide

गूगल का शेयर खरीदने के लिए सबसे पहले आपको किसी विश्वसनीय एप अथवा वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा जो कि यूएस मार्केट में रजिस्टर्ड हो साथ ही आरबीआई के शेयर मार्केट के गाइडलाइन के अनुरूप है ।

इसके लिए आप Vested अथवा Groww अप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि मेरे हिसाब से सबसे बेस्ट यू एस मार्केटिंग एप्स है भारतीय यूजर के लिए जो कि मैं खुद पिछले 2 साल से यूज कर रहा हूं।

Step 1 : इसके लिए सबसे पहले आपको सर्च बार में Alphabet सर्च करना है इसके बाद आपको 2 Share दिखेंगे जो कि इसी कंपनी के शेयर से आप दोनों में से किसी में भी इन्वेस्ट कर सकते हैं ।

alphabet share kaise kharide
Google के शेयर कैसे खरीदे की 400% तक रिटर्न मिले 5

Step 2: सिलेक्ट कर लेने के बाद आपको Buy बटन पर क्लिक करना है Buy बटन पर क्लिक करने के बाद आप जितना शेयर खरीदना चाहते हैं उतना प्राइस इंटर कर दीजिए

यदि आप कंप्लीट एक शेर खरीदना चाहते हैं तब आप $2137 में खरीद सकते हैं करंट प्राइस के हिसाब से यदि आप मान लीजिए $5 का शेयर खरीदना चाहते हैं तब आप $5 इंटर कर दीजिए

google share kise kharide
Google के शेयर कैसे खरीदे की 400% तक रिटर्न मिले 6

Step 3: अब आपको Place order बटन पर क्लिक करके ऑर्डर को सफल कर देना है

google ke share kaise kharide
Google के शेयर कैसे खरीदे की 400% तक रिटर्न मिले 7

जब आप सफलतापूर्वक शेयर खरीद लेंगे यानी कि ऑर्डर सक्सेसफुल हो जाएगा तब आपको कुछ इस तरीके से स्क्रीन पर मैसेज प्राप्त होगा

गूगल का शेयर कैसे खरीदे
Google के शेयर कैसे खरीदे की 400% तक रिटर्न मिले 8

Note: दोस्तों जब भी आप शेयर खरीद रहे हो ध्यान दें कि उस समय यू एस स्टॉक मार्केट खुला हो तभी आप तुरंत शेयर को खरीद पाएंगे यदि उस समय स्टॉक मार्केट खुला नहीं है उस स्थिति में मार्केट के खुलते ही आप शेयर को खरीद पाएंगे तब तक आपका शेयर पेंडिंग स्थिति में रहेगा।

ठीक इसी तरह से यदि आपने पहले से ही शेयर खरीदा हुआ है गूगल का तब आप उसे Sell बटन पर क्लिक करके बेच भी सकते हैं।

Conclusion

मेरे ख्याल से अब आपको समझ मे आ गया होगा की आप किस तरह से Google ka share kharide फिर भी यदि आपको कोई समस्या हो रही होतो हमे कमेंट कर के जरूर बताए

इसे आप अपने दोस्तों घर परिवार वालों के साथ फेसबुक अथवा व्हाट्सएप पर शेयर करना ना भूले जिससे टेस्ला का शेयर खरीदना चाहते हैं वह आसानी से खरीद पाए और अच्छा खासा मुनाफा कमा पाए

Disclaimer – Author is not responsible for any loss or profit this article is just for educational purpose so invest at your own risk.

google ke share kaise kharide
5 Shares

4 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 Shares
Copy link