October 21, 2021



Jio phone me play store kaise download kare

jio phone me play store download kaise kare

क्या आपके पास भी जियो फोन है और आप अपने फोन मे play store अप्प को डौन्लोड और इन्स्टाल करना चाहते है । जिससे की आप भी play store के सारी games और apps को अपने फोन मे download और install कर सको । और उसका आनंद ले सके ।

Jio phone एक बेहद सस्ता 4G enabled फोन है जो की Reliance Jio के द्वारा लॉंच करी गयी है । बहुत ही कम समय मे Jio phone अपने सस्ते plans और कीमत के चलते लोगो के बीच पोपुलर हो गया था ।

Jio phone मे आपको whatsapp , facebook , twitter जैसे आप खुद ही इन्स्टाल किए हुए मिलते है जो की आप Jio Store की मदद से समय समय पर अपडेट और reinstall भी कर सकते है ।

Android smartphones की तरह Jio फोन को भी स्मार्ट बनाने के लिए जियो फोन मे भी Google Voice और यूट्यूब जैसे अप्प दिए गए है । आप गूगल वॉइस की मदद से आसानी के साथ अपनी वॉइस के जरिए कोई भी संगीत सुन सकते है या काम कर सकते है ।

हाला की जियो फोन का google voice assistant आंड्रोइड की तरह इतना स्मार्ट नहीं है । असल मे इस असिस्टेंट को कम Ram मे काम करने के लिए बनाया गया है । जो की Kai Os के साथ पूरी तरह compatible भी नहीं है ।

Jio phone me play store download kaise kare

Jio phone मे play store को download करने के लिए आप इस लिंक को ओपेन कर सकते है और आप आसानी से प्ले स्टोर को अपने जियो फोन मे डौन्लोड कर सकेंगे ।

इसके लिए आप अपने फोन के ब्राउज़र इस्तेमाल कर सकते है या फिर Google Assistant का इस्तेमाल कर सकते है जिससे की आप आसानी से प्ले स्टोर को डौन्लोड कर सके ।

Play store ko download karne ke bad install kaise kare

आप प्ले स्टोर को अपने जियो फोन मे डौन्लोड तो आसानी के साथ कर सकते है लेकिन दुख की बात ये है की आप इसे इन्स्टाल नहीं कर पाएंगे ।

ऐसा इसलिए क्यूकी play store अभी तक Jio phone मे रन करने वाले ऑपरेटिंग सिस्टम Kai Os को सपोर्ट नहीं करता है । न ही इस OS के लिए डिवैलप किया गया है ।

इसलिए आप किसी भी कीमत पर प्ले स्टोर को install नहीं कर पाएंगे । इसलिए आप download किए गए play store को रिमूव कर दीजिए ताकि storage व्यर्थ न जाए ।

play store ko jio phone me download kaise kare
Jio phone me play store kaise download kare 1

App aur Games kaise download kare

यद्यपि Jio phone आंड्रोइड गेम्स और अप्प्स को सपोर्ट नहीं करता है लेकिन फिर JIO ने games और apps को download करने के लिए अपना खुद का अलग से JIo store बनाया हुआ है जहा से आप आसानी से गेम्स और अप्प्स को डौन्लोड और इन्स्टाल कर सकते है ।

Jio स्टोर से किसी गेम या अप्प को इन्स्टाल करने अथवा इन्स्टाल किए हुए अप्प्स को update करने के लिए आप jio store को ओपें कर सकते है । और install और update कर सकते है ।

Jio स्टोर से इन्स्टाल या अपडेट करने के लिए जरूरी स्टेप मै आपको बता रहा हु ।

  • आप अपने जियो फोन मे मेनू से जियो स्टोर को खोल लीजिए
  • अब आप काफी सारे games और अप्प्स को मैं स्क्रीन पर देख रहे होंगे ।
  • अब सर्च बार मे अपने मनपसंद गेम्स को सर्च करे और इन्स्टाल करे
  • Update करने के लिए लेफ्ट बार मे अपडेट सेक्शन पे जाइए

अब आपको समझ मे आ गया होगा और सारी बाते भी क्लियर हो गयी होगी । फिर भी अगर कुछ रह गया हो समझने से या फिर किसी बात को पुछना चाह रहे होतो कमेंट जरूर करे ।

और इसे अपने घर परिवार , मित्रो के साथ शेर जरूर करे । ताकि वो भी जियो फोन मे गेम्स और अप्प्स का आनंद ले सके ।

1 Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 Share
Copy link